कलेक्टर ने जनचौपाल में सुनी आम जनता की समस्याएं ,62 मामलों की हुई सुनवाई


कलेक्टर ने जनचौपाल में सुनी आम जनता की समस्याएं, 62 मामलों की हुई सुनवाई

बिलासपुर – कलेक्टर श्री सौरभ कुमार ने आज यहां जिला कार्यालय में आयोजित साप्ताहिक जनचौपाल में शहर सहित दूर-दराज से आए ग्रामीणों और किसानों से एक-एक कर मुलाकात कर बड़ी इत्मीनान से उनकी समस्याएं सुनी। कलेक्टर ने आज जनचौपाल में 62 मामलों की सुनवाई की।
जनचौपाल में कलेक्टर ने तत्काल हो सकने वाले कुछ कामों का तुरंत समाधान कर दिया, वहीं जांच एवं परीक्षण वाले कुछ जरूरी मामलों को टीएल में पंजीकृत करते हुए निराकरण के लिए अधिकारियों को समय सीमा दी।

करबला रोड निवासी श्रीमती नीनी थवाईत ने बताया कि उनका मकान जर्जर हो चुका है जिससे कभी भी जान-माल की हानि हो सकती है। उन्होंने बताया कि मकान को तोड़ना अति आवश्यक हो गया है। मकान के किरायेदार को बार-बार समझाने के बाद भी वह मकान खाली करने को तैयार नहीं है। इस पर कलेक्टर ने एसडीएम को कब्जा खाली करवाने के निर्देश दिए। खमतराई के श्री मोहन लाल साहू ने पेंशन राशि की मांग की। कलेक्टर ने समाज कल्याण विभाग के संयुक्त संचालक को मामले का परीक्षण करने कहा। विकासखण्ड बिल्हा के ग्राम पंचायत बिटकुली सरपंच ने बताया कि यहां पूर्व माध्यमिक शाला भवन, प्राथमिक शाला भवन की स्थिति काफी जर्जर हो चुकी है। कलेक्टर ने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग के कार्यपालन अभियंता को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। मस्तूरी तहसील के ग्राम बिनेका निवासी श्री सत्संग कुमार ने ज्ञापन सौंपकर बताया कि हमने रजिस्ट्री करवाया है, लेकिन अभी तक नामांतरण नहीं हुआ है। मामले को टीएल में रखते हुए कलेक्टर ने एसडीएम को तत्काल कार्यवाही करने कहा। गौरव पथ निवासी श्रीमती पुष्पा एक्का ने ज्ञापन सौंपकर बताया कि एनोस प्रकाश ने जालसाजी और धोखाधड़ी कर जमीन उन्हें बेची है। कलेक्टर ने एसडीएम को मामले का परीक्षण कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बिल्हा विकासखण्ड के ग्राम पंचायत बैमा के ग्रामीणों ने सामूहिक आवेदन देकर बताया कि ट्रांसफार्मर एक सप्ताह से खराब है। कलेक्टर ने विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता को तत्काल ट्रांसफार्मर बनवाने कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *