सिरगिट्टी पुलिस की सक्रियता से चोरी का सामान हुआ बरामद, अपराधों के खिलाफ जारी है लगातार वैधानिक कार्यवाही

सिरगिट्टी पुलिस की सक्रियता से चोरी का सामान हुआ बरामद, अपराधों के खिलाफ जारी है लगातार वैधानिक कार्यवाही

न्यूज़ बिलासपुर बंधु (संतोष साहू)

बिलासपुर- सिरगिट्टी थाना की कमान जबसे सागर पाठक ने संभाली है तब से थाना क्षेत्र के अंतर्गत अपराध का ग्राफ निश्चित ही कम हुआ है। महज कम दिनों में ही आम जनता के बीच सिरगिट्टी पुलिस की छवि एक सकारात्मक रूप में बनी है। थाना प्रभारी का अपने क्षेत्र में सूचना तंत्र भी काफी मजबूत हो चुका है जिसका परिणाम समय-समय पर देखने को मिलता है।

जिसका ताजा उदाहरण आज भी देखने को मिला। बताया जाता है कि गुरुवार को मुखबीर से सिरगिट्टी थाना प्रभारी सागर पाठक को सूचना मिली कि तीन ब्यक्ति कुछ लोहे के सामान बिक्री करने के लिएं ग्राहक तलाश करने बन्नाक चौक सिरगिट्टी के पास खड़े हैं। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी सिरगिट्टी ने तत्काल सिविल टीम गठित कर बन्नाक चौक पहुॅच कर तीनों ब्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ करने का निर्देश दिया। निर्देश के परिपालन पर टीम ने संदेहियों से पूछताछ किया उनके द्वारा मौके पर संतोषप्रद जबाव नहीं देने के कारण थाना लाकर कड़ाई से पूछताछ किया गया। जिसके बाद संदेहीओ द्वारा बताया गया कि खेत से समरसीबल पम्प तथा एक नग स्र्टाटर, दो नग सब्बल, लोहे का ग्रिल, लोहे के छड़ को उनके द्वारा चोरी किया गया है। गवाहो के समक्ष मेमोरेण्डम कथन लिया गया जो सभी ने एक दूसरे के साथ विशाल ध्रुव, राहुल तथा अपचारी बालक एक राय होकर खेत से समरसीबल पम्प, एक नग स्टार्ट को चोरी कर खेत में छिपा कर बिक्री करने के लिए ग्राहक तलाशना स्वीकार किया। बताया जाता है कि उनमें से राहुल फरार हो गया।

आरोपीगण के निशानदेही स्थान पर जाकर खेत में छिपाकर रखे गए समरसीबल पम्प, समरसीबल वायर तथा दो नग सब्बल बरामद किया गया। शिव शरण उर्फ पुजारी चैहान का मेमोरण्डम कथन लेख किया गया जो राहुल व अपचारी बालक नामक लड़के से जला वायर, लोहे के ग्रिल एवं लोहे का छड़ को 3930 रुपये में खरीदना स्वीकार किया। आरोपियों को पृथक-पृथक धारा 91 जा.फौ. का नोटिस देकर बरामद सम्पत्ति का वैध खरीदी रशीद पेश करने का मौका दिया गया। लेकिन कोई कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाए। बरामद सम्पत्ति में से समरसीबल पम्प को हरीश मरावी से, समरसीबल मोटर वायर को विशाल ध्रुव से, विधि संघर्षरत बालक से दो नग सब्बल, जला वायर तथा कबाड़ी पुजारी चैहान से एक नग ग्रिल को मौके पर ही गवाहों के समक्ष आरोपियों के कब्जे से बरामद किया गया। जिसका जुमला कीमती 23930 रूपये बताया जा रहा है

मामले पर शामिल आरोपीगण निम्न है
01 हरीश मरावी पिता सरवन मरावी उम्र 20 वर्ष निवासी आदर्श नगर सिरगिट्टी थाना सिरगिट्टी, जिला बिलासपुर (छ.ग.)
  02 विशाल ध्रुव पिता उदेराम ध्रुव उम्र 18 वर्ष 07 माह साकिन नयापारा थाना के पिछे परसदा थाना सिरगिट्टी जिला बिलासपुर (छ.ग.)   

 03 शिव शरण उर्फ पुजारी चैहान पिता स्व. रामसूरत चैहान उम्र 49 साल साकिन इन्दिरा आवास पारा परसदा थाना चकरभाठा बिलासपुर (छ.ग.)
04. 02 अपचारी बालक के विरूध्द धारा 41(1-4) जा.फौ./379,34 भादवि का अपराध घटित होना पाए जाने से आरोपीगणों को माननीय न्यायालय रिमाण्ड पर दिनांक 04.08.2022 को पेश किया गया है। 

 

प्रकरण की उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी सिरगिटटी सागर पाठक, प्र.आर. 610 शोभित केवट, आरक्षक जितेन्द्र जाधव, अफाक खान, शशीकांत जायसवाल, अशोक कोरम व संजय यादव की अहम भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *