सेवा सहकारी समिति के प्रभारी प्रबंधक पर फर्जी दस्तावेज के सहारे नौकरी करने का आरोप

सेवा सहकारी समिति के प्रभारी प्रबंधक पर फर्जी दस्तावेज के सहारे नौकरी करने का आरोप

न्यूज़ बिलासपुर बंधु (संतोष साहू)

बिलासपुर- सेवा सहकारी समिति के प्रभारी प्रबंधक के ऊपर फर्जी दस्तावेज के सहारे नौकरी करने का आरोप लगा है। मामले की शिकायत जिला कलेक्टर के जनदर्शन में किया गया है शिकायतकर्ता ने अपने शिकायत पर कुल तीन सेवा सहकारी समिति के चार कर्मचारियों पर फर्जी दस्तावेज के सहारे नौकरी करने का आरोप लगाया है। जिसमें सेवा सहकारी समिति हिन्छापुर  के प्रभारी प्रबंधक का भी नाम शामिल है शिकायत के बाद मामले की जांच गुपचुप तरीके से चल रही है। बताया जाता है कि  मामले पर अब तक शिकायतकर्ता को शिकायत के संबंध में प्रमाण( साक्ष्य) प्रस्तुत करने के लिए संबंधित जांच अधिकारी द्वारा किसी प्रकार की नोटिस जारी नहीं किया गया है।

दरअसल यह पूरा मामला जिला मुंगेली पथरिया ब्लाक के अंतर्गत आने वाले तीन सेवा सहकारी समितियों का है जिसमें हिन्छापुर सेवा सहकारी भी शामिल है। बताया जाता है कि उक्त सेवा सहकारी समिति पर वर्ष 2007 में अजय शर्मा का चयन कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर हुआ था। जो वर्तमान में प्रभारी प्रबंधक के रूप में कार्यरत है। शिकायतकर्ता नंदकुमार राजपूत का आरोप है कि अजय शर्मा जिसकी नियुक्ति कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर हुई थी। उसके द्वारा कंप्यूटर एजुकेशन से संबंधित विभाग में जमा किए गए मार्कशीट फर्जी हैं। जिसकी जांच कर उचित कार्यवाही किया जाना न्याय पूर्ण होगा। मामले पर जब मीडिया ने अजय शर्मा से जानकारी लिया तब उनका कहना था कि मेरे ऊपर लगाए गए आरोप गलत है मेरे द्वारा जमा किए गए दस्तावेज की जांच की जा सकती है। बहर हाल आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चल रहा है देखने वाली बात होगी कि जांच के बाद शिकायतकर्ता की शिकायत पर कितनी सत्यता है। अपने पाठकों को हम अगले अंक के समाचार पर मामले से जुड़े एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताएंगे जिन्होंने बारहवीं का 2 अंक सूची बना रखा है। यानी कि एक अंकसूची जो माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर ने जारी किया है जिसमें वह व्यक्ति फेल है। लेकिन उसके द्वारा विभाग पर जमा किए गए अंकसूची में काट छांट कर अपने आप को फर्स्ट डिवीजन में पास होना बताया है। इसी फर्जी दस्तावेज के बलबूते वह नौकरी भी कर रहा है। अगले अंक पर उसके भी फर्जीवाड़ा का खुलासा करेंगे।

हितेश कुमार श्रीवास

(सहायक पंजीयक सहकारी संस्थाएं मुंगेली)

शिकायत प्राप्त हुई थी उसको जांच करने के लिए सहकारिता विस्तार अधिकारी को दिया गया है जैसे ही जांच की कार्यवाही पूर्ण कर प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जाता है तो फिर नियमानुसार कार्यवाही किया जाएगा

मिथलेश साहू

(सहकारिता विस्तार अधिकारी पथरिया)

संस्था से जानकारी ले लिया गया है जो शिकायतकर्ता है उससे फोन पर लगातार बात हो रही है लेकिन उसने प्रस्तुत होकर अब तक बयान दर्ज नहीं करवाया है जैसे ही बयान प्राप्त होता है जांच पूर्ण कर प्रतिवेदन प्रस्तुत कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *