सिरगिट्टी बिजली ऑफिस का किया घेराव, एक सप्ताह का दिया गया अल्टीमेटम….

सिरगिट्टी बिजली ऑफिस का किया घेराव, एक सप्ताह का दिया गया अल्टीमेटम….

न्यूज़ बिलासपुर बंधु (संतोष साहू)

बिलासपुर- विकासखंड बिल्हा के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र सिरगिट्टी ,कोरमी, महमंद के लोगों ने बिजली कटौती से परेशान होकर मंगलवार को सिरगिट्टी पर स्थित बिजली विभाग के कार्यालय का घेराव कर दिया। मौके पर मौजूद विभाग के वरिष्ठ अधिकारी से वार्तालाप कर समस्या का निदान करने हेतु एक सप्ताह का अल्टीमेटम लोगों ने दिया है। अगर समय रहते बिजली कटौती में सुधार नहीं किया गया तो जन आंदोलन करने की चेतावनी दिया गया।

सिरगिट्टी पर स्थित बिजली ऑफिस का घेराव करने वाले लोगों ने बताया  कि पिछले लगभग 2 माह से बिजली कटौती से क्षेत्र के लोग खासे परेशान हैं। सिरगिट्टी बिजली ऑफिस में काम करने वाले कुछ कर्मचारी बेलगाम व कामचोर हो गए हैं जिसकी वजह से आम जनता को भारी समस्या झेलनी पड़ रही है। लगातार हो रही बिजली कटौती के कारण आम जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है। वार्ड क्रमांक 10 के पार्षद पुष्पेंद्र साहू ने कहा कि वर्तमान में हमारे लिए सबसे बड़ी समस्या अगर है तो वह अनावश्यक रूप से लगातार हो रहे बिजली कटौती की समस्या है। यह समस्या पिछले लगभग दो माह से हो रही है। सुबह 5:00 बजे से लाइट गोल रहती है वह लगभग 10:00 बजे के आसपास आती है इस बीच लोगों को पानी कैसे सप्लाई किया जाए क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति के दैनिक जीवन का दिनचर्या पानी से ही शुरु होता है। लाइट की लगातार कटौती होने के कारण पानी की भी समस्या उत्पन्न हो रही है।

वहीं बिजली कटौती को लेकर भाजपा के तिफरा- सिरगिट्टी मंडल पूर्व महामंत्री भृगु अवस्थी का कहना है कि सिरगिट्टी में सुबह मुर्गा बांकने से पहले लाइट गोल हो जाता है। जबकि सभी जानते हैं कि बिजली एक ऐसी चीज है जिससे प्रत्येक व्यक्ति प्रभावित है। छोटे व्यापारी से लेकर बड़े व्यापारी एवं घरेलू व्यक्ति भी शामिल है। लगातार हमारे क्षेत्र में लाइट बंद होने के कारण लोगों  को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जब कभी रात में लाइट गोल होती है तो कोई उपभोक्ता अगर कार्यालय पहुंच कर समस्या जानने का प्रयास करता है तो कर्मचारी द्वारा सीधे मुंह बात नहीं किया जाता है वह लोग अपने में ही मस्त रहते हैं। जब तक वरिष्ठ अधिकारी ग्राउंड लेवल पर नहीं आएगा समस्याओं को नहीं समझेगा तब तक समस्या को सुलझाया नहीं जा सकता क्योंकि ऑफिस में बैठने से समस्या का हल नहीं हो सकता है। अगर समय रहते समस्या का समाधान नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसकी संपूर्ण जवाबदारी जिम्मेदार अधिकारी कि होगी।

मीटर कनेक्शन के नाम पर अधिकारी की दलाली से उपभोक्ता त्रस्त

मंगलवार को सिरगिट्टी बिजली ऑफिस का घेराव करने आए लोगों में एक व्यक्ति ने ए.ई श्री जसवाल के सामने विभाग के ही एक अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि सिरगिट्टी बिजली ऑफिस पर विभाग में एक ऐसा अधिकारी पदस्थ है जो अपने आप को मीटर कनेक्शन कार्य से संबंधित प्रमुख अधिकारी बताता है एवं नियमानुसार 3 हजार रुपए देकर नया मीटर कनेक्शन लेने के लिए आवेदन देने पर उपभोक्ताओं को बेवजह नियम, कायदा, कानून  बताकर दो माह तक बेवजह उसके द्वारा घुमाया जाता है। और 6 हजार रुपए देने पर मात्र 4 दिन में नए मीटर कनेक्शन देने का दावा करता है। बहरहाल देखने वाली बात होगी कि लोगों की समस्याओं का निराकरण कब तक हो पाता है। एवं उपभोक्ताओं को रकम के लिए परेशान करने वाले दलाल अधिकारी के खिलाफ किस तरह की कार्यवाही किया जाता है। बिजली ऑफिस का घेराव करने वाले में प्रमुख रूप से वार्ड क्रमांक 10 के पार्षद पुष्पेंद्र साहू, वार्ड क्रमांक 12 के पार्षद सूरज मरकाम, भाजपा तिफरा सिरगिट्टी मंडल के पूर्व महामंत्री भृगु अवस्थी, अजय मनहर, सोमनाथ पांडे, अरुण नथानी, संदीप रजक, अरविंद ओझा, संतोष यादव, गौरी शंकर यादव एवं बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *