नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के बयान पर ज़िला सहकारी बैंक के अध्यक्ष प्रमोद नायक ने किया पलटवार

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के बयान पर ज़िला सहकारी बैंक के अध्यक्ष प्रमोद नायक ने किया पलटवार

न्यूज़ बिलासपुर बंधु (संतोष साहू)

बिलासपुर- नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के द्वारा दिए गए बयान पर ज़िला सहकारी बैंक के अध्यक्ष प्रमोद नायक ने पलटवार करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और भाजपा कितने किसानो की हितैषी है। यह बात सारी जनता जानती है। और 15 वर्ष छत्तीसगढ़ के किसान और देश के किसान एक वर्ष से देख रहे है ।
प्रमोद नायक ने कहा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को 2014 की अपनी घोषणा पत्र ,2100 समर्थन मूल्य और 300 बोनस देने की बात का स्मरण करने की जरूरत है ,नायक ने कहा कांग्रेस के कोई भी मंत्री सैर सपाटे के लिए दिल्ली नही जाता बल्कि उन्हें केंद्र सरकार द्वारा विवश किया जा रहा है। केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीति ,छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ केंद्र का सौतेला व्यवहार के कारण किसानों के अधिकार के लिए जाना पड़ता है।
नायक ने नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक से प्रतिप्रश्न किया कि केंद्र सरकार इस वर्ष उसना चावल छत्तीसगढ़ से क्यो नही ले रही है ?। छत्तीसगढ़ के लगभग 461 मिल बन्द हो जाएंगे जिसमे आपके विधानसभा क्षेत्र के मिलर्स भी प्रभावित हो रहे है । केंद्र के निर्णय से धरमलाल कौशिक क्या सहमत है?

नायक ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल की सरकार इस वर्ष एक करोड़ 5 लाख मीट्रिक टन धान खरीद रही है ,जबकि केंद्र सरकार ने मात्र 61 लाख 65 हजार मीट्रिक टन चावल की स्वीकृति दी है। छत्तीसगढ़ सरकार ने केंद्रीय जुट आयुक्त कलकत्ता को 5 लाख 86 हजार गठान बारदाने का अग्रिम भुगतान के साथ आर्डर दिया है। जबकि अभी तक मात्र 60 हजार गठान बारदाने प्राप्त हुआ है ,पिछले वर्ष भी केंद्र की मोदी सरकार ने बारदाने की आपूर्ति नही की जिससे किसानों को धान को मंडी तक पहुंचाने में बड़ी तकलीफ हुई।
नायक ने कहा कि भाजपा किसान विरोधी पार्टी है जो नही चाहती कि देश और छत्तीसगढ़ के किसान समृद्ध हो ,सशक्त हो , केंद्र के तीन कृषि बिल भाजपा की असलियत है। पूंजीपति विचारधारा वाली पार्टी है भाजपा ,जिसमे गरीब ,मजदूर ,किसान ,के लिए कोई जगह नही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *